साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन

गोल्ड लोन रेट प्रति ग्राम ₹ 5,121

⍟ सबसे कम ब्याज दर 7% ⍟

I have read the Privacy Policy & Agree to Terms & Conditions and authorize Dialabank & its partner institutions to Call or SMS me with reference to my application.
गोल्ड लोन की विशेषताएं
सबसे कम ब्याज दर 7%
सिर्फ 30 मिनट में लोन पाए
10 हज़ार से 1 करोड़ तक लोन
आपके गहने बैंक लॉकर में सुरक्षित

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन की मुख्य विशेषताएं – अभी अप्लाई करें

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन ब्याज दर 7.0% प्रतिवर्ष
प्रति ग्राम साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन दर दर प्रति ग्राम ₹ 5,121 है
साउथ इंडियन बैंक गोल्ड प्रोसेसिंग शुल्क प्रिंसिपल ऋण राशि का 1.0%
साउथ इंडियन बैंक गोल्ड प्रीपेमेंट चार्ज 2%+GST(3 महीने के भीतर), 0 (3 महीने के बाद)
साउथ इंडियन बैंक गोल्ड चुकौती कार्यकाल 36 महीने तक
साउथ इंडियन बैंक गोल्ड पुनर्भुगतान योजना   बुलेट भुगतान योजना, ओवरड्राफ्ट योजना

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन एक नज़र में

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन

साउथ इंडियन बैंक भारत के प्रसिद्ध बैंकों में से एक है। यह 1929 में स्थापित किया गया था। बैंक के पास व्यापक नेटवर्क है, और यह देश के 27 से अधिक राज्यों और तीन केंद्र शासित प्रदेशों में कार्य करता है। बैंक क्रेडिट कार्ड, उपभोक्ता बैंकिंग, बंधक ऋण, धन प्रबंधन और बीमा जैसे वित्तीय उत्पाद प्रदान करता है। गोल्ड लोन निवेश की श्रेणी में आता है। साउथ इंडियन बैंक आपको बहुत ही उचित ब्याज दर पर गोल्ड लोन प्रदान करता है।

गोल्ड लोन में आप बैंक से दिए गए कार्यकाल के लिए कुछ ब्याज दर पर पैसा उधार ले सकते हैं। लेकिन बैंक आपके गोल्ड को जमानत के रूप में रखता है और जब आप लोन की रकम चुकाते हैं तो यह आपको लौटा देता है। गोल्ड लोन एक सुरक्षित ऋण है, और इसीलिए ब्याज की दर यथोचित रूप से कम है। ऋणदाता के पास उतना जोखिम नहीं होता है, क्योंकि यदि आप अपनी ऋण राशि को समय पर वापस करने में विफल रहते हैं तो बैंक के पास आपके गोल्ड से ऋण की राशि वसूलने का कानूनी अधिकार है।

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन
ब्याज दर 11% से शुरू होता है
प्रति ग्राम सोने पर ऋण आपके सोने के बाजार मूल्य का 70% तक
कार्यकाल 36 महीने तक
प्रक्रमण संसाधन शुल्क 1% + जीएसटी

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन की कुछ विशेषताएं हैं।

  1. आप अपने घर से आराम से ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं क्योंकि साउथ इंडियन बैंक आपको ऑनलाइन गोल्ड लोन के लिए आवेदन करने का विकल्प प्रदान करता है। हालांकि, आपको अभी भी मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए शाखा का दौरा करने की आवश्यकता होगी।
  2. साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन के लिए आवेदन प्रक्रिया एक जटिल नहीं है और एक सरल और परेशानी मुक्त प्रक्रिया है। पूरी प्रक्रिया कुछ ही मिनटों में उसी दिन पूरी की जा सकती है।
  3. आप न केवल अपने गोल्ड लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं बल्कि आप लोन के लिए अपनी पात्रता भी जांच सकते हैं, ईएमआई कैलकुलेटर का उपयोग करके अपने लोन की ईएमआई की जांच कर सकते हैं और ऑनलाइन अपने गोल्ड लोन की स्थिति भी देख सकते हैं।
  4. साउथ इंडियन बैंक पूरे देश में अपना गोल्ड लोन उत्पाद प्रदान करता है।
  5. बैंक ऋण पर कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लेता है। बैंक कोई मूल्यांकन या प्रलेखन शुल्क भी नहीं लेता है।
  6. बैंक अधिकतम 12 महीने के लिए राशि का ऋण देता है। कार्यकाल पूरा होने के बाद, उधारकर्ता के पास साउथ इंडियन बैंक के साथ अपने ऋण को नवीनीकृत करने का विकल्प होता है
  7. सभी प्रकार के सोने के आभूषण स्वीकार किए जाते हैं।
  8. कुल 50 ग्राम से कम वजन के सोने के सिक्के स्वीकार्य हैं।
  9. बैंक सोने के सिक्कों को स्वीकार नहीं करता है।
  10. आपकी सोने की संपत्ति को बहुत कड़ी सुरक्षा में रखा गया है।
  11. आप 36 महीनों के भीतर ऋण राशि वापस कर सकते हैं।
  12. साउथ इंडियन बैंक केवल बैंक द्वारा जारी किए गए 24 कैरेट सोने के सिक्कों को स्वीकार करता है।

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन दस्तावेज आवश्यक

गोल्ड लोन या लोन अगेंस्ट गोल्ड एक ऋण उत्पाद है जो साउथ इंडियन बैंक द्वारा उधारकर्ताओं को दिया जाता है जिसमें आवेदक की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए धनराशि प्रदान की जाती है। धन के बदले आवेदक के सोने के आभूषणों को बैंक द्वारा सुरक्षा के रूप में रखा जाता है। संपूर्ण साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन प्रक्रिया परेशानी मुक्त और न्यूनतम प्रलेखन के साथ आसान है। बैंक ऋण बंद होने तक आपके सोने के गहनों की उच्च सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज हैं:

निम्नलिखित दस्तावेजों के साथ विधिवत भरा और हस्ताक्षरित गोल्ड लोन आवेदन पत्र प्रस्तुत करना होगा:

  • 2 नवीनतम पासपोर्ट आकार की तस्वीरें
  • बुनियादी केवाईसी दस्तावेज:
  • पहचान प्रमाण (केवल एक की आवश्यकता है): आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र, और आदि
  • निवास प्रमाण (केवल एक की आवश्यकता है): आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी, राशन कार्ड, आवेदक के नाम पर बिजली या पानी के बिल, या रेंटल एग्रीमेंट (यदि आप किराए के मकान में रहते हैं)।
  • आवेदक को कृषि कार्यों के लिए साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन के मामले में आवेदक का कृषि भूमि प्रमाण और आय विवरण आवश्यक है।
  • यदि आप बैंक के मौजूदा ग्राहक हैं तो आपको कोई भी दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है क्योंकि बैंक के पास पहले से ही आपका सत्यापित विवरण होगा। ** बैंक द्वारा अनुरोध किए गए किसी भी अन्य दस्तावेज को विधिवत प्रस्तुत किया जाएगा। * 

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन ब्याज दर

ब्याज की दर 11% से शुरू होती है। लेकिन यह स्कीम से स्कीम में भिन्न होता है।

बैंक सात योजनाओं के तहत गोल्ड लोन देता है।

  1. गोल्ड पावर ​​इस योजना के तहत आप लोन की राशि को 0.25 लाख से शुरू कर सकते हैं और 1000 लाख रु । इसके अलावा, इस योजना के तहत, बैंक केवल 22 कैरेट सोने के आभूषण स्वीकार करता है। बैंक प्रोसेसिंग फीस के रूप में स्वीकृत राशि का 0.10% चार्ज करता है।
  2. गोल्ड मैक्स प्लस इस योजना के तहत, बैंक आपको पांच हजार से शुरू हो कर 10 करोड़ रुपये वाली ऋण राशि प्रदान कर सकता है। ।
  3. स्वर्ण कृषि यह ऋण मुख्य रूप से कृषि गतिविधियों के लिए प्रदान किया जाता है। ऋण की राशि कम से कम 5000 रुपये और 10 करोड़ रु तक बढ़ाया जा सकता है। । इस योजना में कार्यकाल 12 महीने है।
  4. गोल्ड लोन मंथली ब्याज  यह लोन 12 महीने के लिए दिया जाता है, और यह राशि 5000 रुपये और 10 करोड़ रुपये हो सकती है।
  5. गोल्ड रश इस योजना के तहत, ऋण की राशि  दस हजार रुपये- 10 करोड़ रुपये प्रदान की जाती है
  6. गोल्ड मैक्स यह ऋण ग्राहक की व्यक्तिगत आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए दिया जाता है। इस लोन की अवधि छह महीने है। बैंक सुरक्षा के रूप में सोने के गहनों के 22 कैरेट को स्वीकार करता ह
  7. स्वर्णनिधि इस योजना के तहत, बैंक ग्राहक के लिए 50 ग्राम से अधिक सोने पर ऋण नहीं देता। इस योजना के तहत ऋण के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं है। 
ऋण अवधि / अवधि ब्याज दर (प्रति वर्ष) मूल्यांकन शुल्क
12 महीने 11% से 14% शून्य

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन ऑनलाइन आवेदन करें

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन सेवा के लिए आवेदन करना एक सरल और परेशानी रहित प्रक्रिया है जिसे आप घर पर आराम से आवेदन कर सकते है। आप इसे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और अपने और बेसिक ऋण के बारे में मूलभूत जानकारी के साथ फॉर्म जमा कर सकते हैं। फिर आपको आवश्यक दस्तावेजों और अपने सोने के साथ शाखा का दौरा करने की जरुरत होगी।

आप अपनी आवश्यकता के अनुसार गोल्ड लोन प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करके डायलाबैंक के साथ भी आवेदन कर सकते हैं।

  • डायलाबैंक- Dialabank के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जाएँ, जहाँ आपको बिना किसी पंजीकरण के सिर्फ एक फॉर्म भरना होगा।è हमारे रिलेशनशिप मैनेजर आपसे संपर्क करेंगे और पूरे गोल्ड लोन प्रक्रिया में आपकी सहायता करेंगे और आपकी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में आपका मार्गदर्शन करेंगे।
  • आपको बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे अच्छा सौदा करने और लेने का विकल्प देने वाली व्यक्तिगत सेवा मिलेगी।
  • डायलाबैंक- Dialabank के साथ आप अलग-अलग बैंकों से प्रदान किए गए विभिन्न प्रस्तावों और योजनाओं की तुलना धन के आधार पर कर सकते हैं और ब्याज की दर को अपने लिए सबसे अच्छा ऋण सौदा चुन सकते हैं।

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन पात्रता साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन एक वित्तीय उत्पाद है जो बैंक द्वारा प्रदान किया जाता है जो आपकी अल्पावधि या दीर्घकालिक धन की जरूरतों को पूरा करता है। कम ब्याज दर पर बैंकों द्वारा प्रदान की जाने वाली वित्तीय सेवा का लाभ उठाना आसान है और इसके लिए न्यूनतम प्रलेखन की भी आवश्यकता होती है। साउथ इंडियन बैंक आपको आवेदन के एक घंटे के भीतर ऋण की राशि देता है क्योंकि धन की आवश्यकता के संबंध में मूल्यांकन और अनुमोदन प्रक्रिया आपके आग्रह को ध्यान में रखते हुए शीघ्रता से की जाती है।

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन का लाभ उठाने के लिए प्रमुख पात्रता मानदंड है:

  • आवेदक एक स्थायी भारतीय नागरिक होना चाहिए, जिसकी आयु कम से कम 18 वर्ष हो और 70 वर्ष से अधिक न हो (ज्यादातर मामलों में)।
  • आवेदक को गोल्ड का असली हकदार होना चाहिए जिसे वह बैंक के साथ गिरवी रखना चाहता है।
  • सोना जो गिरवी रखा जा सकता है उसका न्यूनतम वजन 10 ग्राम है और आवेदक गोल्ड लोन के लिए अयोग्य हो जाता है यदि उसके पास 10 ग्राम से कम सोना है।
  • लोन के लिए पात्र होने के लिए आवश्यक सोने की न्यूनतम शुद्धता 18 कैरेट है। साथ ही, बैंकों द्वारा जारी किए गए सोने के सिक्कों को 50 ग्राम (ज्यादातर मामलों में) तक स्वीकार किया जाता है।
  • 24 कैरेट गोल्ड को किसी भी रूप में, गोल्ड बार, गोल्ड बिस्कुट और आदि को साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन के लिए गोल्ड के वैध रूपों के रूप में मान्यता नहीं दी जाती है।è गोल्ड लोन के लिए आवेदन करने के लिए एक अच्छा क्रेडिट या सिबिल स्कोर की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह संपार्श्विक सुरक्षा के रूप में आपके गोल्ड के खिलाफ पूरी तरह से सुरक्षित वित्तीय सेवा है।

प्रति ग्राम साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन की दर

आपके गोल्ड का प्रति ग्राम गोल्ड लोन की मात्रा सीधे आपके सोने की शुद्धता और बाजार में सोने की उस शुद्धता की मौजूदा प्रचलित दरों पर निर्भर करती है। बाजार में प्रतिदिन सोने की दर बदलती है और इसलिए, प्रति ग्राम साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन दर भी हर दिन बदलती है। साउथ इंडियन बैंक आपके गोल्ड के कुल बाजार मूल्य का 70% तक की धनराशि देता है, शेष 30% को सुरक्षा मार्जिन के रूप में रखता है। एक ग्राम गोल्ड के लिए आपको जितना लोन मिलेगा, वह उसकी शुद्धता और आपके दक्षिण भारतीय  बैंक गोल्ड लोन के बाजार मूल्य पर निर्भर करता है।

** ध्यान रखें कि केवल सोने के वजन पर विचार किया जाता है कि आपके आभूषण पर पत्थरों के भार से ** 

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन प्रक्रिया

  • आपको गोल्ड लोन के लिए आवेदन करना होगा या तो निकटवर्ती ऋण शाखा में जाकर या डायलबैंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
  • मूल्यांकन के लिए आपको अपनी बहुमूल्य स्वर्ण संपत्ति के साथ एक आवेदन पत्र जमा करना होगा।
  • बैंक तब आपकी शुद्धता और वजन के संदर्भ में आपके सोने के वास्तविक मूल्य का मूल्यांकन करेगा।
  • आवेदक को आपके द्वारा प्रदान की गई संपत्तियों की शुद्धता की जाँच करने के बाद ऋण स्वीकृत किया जाता है।
  • पूरी गोल्ड लोन प्रक्रिया को पूरा होने में लगभग 90 मिनट लगते हैं। 

* गोल्ड लोन से संबंधित किसी भी सहायता के लिए, हमें  9592046860 पर कॉल करें, हमारे प्रशिक्षित रिलेशनशिप   मैनेजर आपके सभी प्रश्नों को हल करेंगे और आपको व्यक्तिगत सेवा प्रदान करेंगे। * 

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन का उपयोग

गोल्ड लोन सेवा का लाभ उठाकर प्राप्त धन का उपयोग कई उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है जैसे:

  • किसी भी व्यक्तिगत खर्च जैसे कि शादी, यात्रा, उच्च शिक्षा शुल्क का भुगतान और आदि।
  • आपके सभी व्यावसायिक आवश्यकताओं के लिए जैसे कच्चा माल खरीदना, व्यवसाय का विस्तार और आदि।
  • आप कृषि कार्यों के लिए गोल्ड लोन भी ले सकते हैं। बैंक गोल्ड लोन के लिए ब्याज की कम दरें प्रदान करता है जो कृषि या संबद्ध गतिविधियों के लिए उपयोग की जाती हैं।

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन के क्या फायदे हैं?

  • साउथ इंडियन बैंक स्वामित्व कंपनियों, व्यक्तियों और भागीदारी को गोल्ड लोनप्रदान करता है।
  • एक व्यक्ति रुपये के बीच किसी भी राशि का लाभ उठा सकता है। 25,000 और रु। यदि वह साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन सेवा का लाभ उठाता है तो 10 करोड़।
  • बैंक कुल ऋण राशि पर 0.20% का प्रसंस्करण शुल्क लेता है जो अन्य बैंकों की तुलना में सबसे कम है।
  • कोई भी व्यक्ति जो पर्सनल लोन या बिज़नेस लोन के लिए आवेदन कर रहा है, लेकिन वह गोल्ड लोन के लिए आवेदन नहीं कर सकता है क्योंकि उसे लोन के लिए पात्र होने के लिए अच्छे क्रेडिट स्कोर या आय प्रमाण की आवश्यकता नहीं है।

दक्षिण भारतीय बैंक गोल्ड लोन ईएमआई कैलकुलेटर

ब्याज दर 6 महीने  1 साल 2 साल 3 साल
7.00% 17008 8652 4477 3088
8.00% 17058 8699 4523 3134
8.50% 17082 8722 4546 3157
9.00% 17107 8745 4568 3180
9.50% 17131 8678 4591 3203
10.00% 17156 8791 4614 3227
10.50% 17181 8815 4637 3250
11.00% 17205 8838 4661 3274
11.50% 17230 8861 4684 3298
12.00% 17254 8885 4707 3321
12.50% 17279 8908 4731 3345
13.00% 17304 8932 4754 3369
13.50% 17329 8955 4778 3393
14.00% 17354 8979 4801 3418
14.50% 17378 9002 4825 3442
15.00% 17403 9026 4845 3466

अपने साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन ईएमआई का भुगतान कैसे करें?

आपके दक्षिण भारतीय बैंक के सोने की अग्रिम प्रतिपूर्ति तीन अलग-अलग तरीकों से की जा सकती है।

स्थायी निर्देश (एसआई): यदि आपका पहले से ही साउथ इंडियन बैंक में खाता है तो आप एसआई का विकल्प चुन सकते हैं जिसमें आपके खाते से हर महीने ऋण राशि काट ली जाएगी।इलेक्ट्रॉनिक समाशोधन सेवा (ईसीएस): इस मोड का उपयोग तब किया जा सकता है जब आपके पास एक गैर-दक्षिण भारतीय बैंक वित्त खाता है और हो सकता है कि महीने दर महीने चक्र के अंत में आपकी ईएमआई का शुल्क लिया जाए।

साउथ इंडियन बैंक कृषि गहना ऋण योजना:

योजना फेडरल बैंक कृषि गहना ऋण योजना
ब्याज दर 7% से शुरू (ऋण की राशि पर निर्भर करता है)
ऋण की कम से कम राशि सुरक्षा के रूप में रखे जा रहे गहना के मूल्य पर निर्भर करता है
ऋण की अवधि उपज की कटाई की तारीख से 2 महीने के भीतर अग्रिम राशि का समायोजनफेडरल बैंक कृषि गहना ऋण योजना

दक्षिण भारतीय बैंक कृषि गहनों के लाभ

  • ₹ 25,000 तक के लिए किसी प्रोसेसिंग फीस की आवश्यकता नहीं है।
  • कुल ऋण राशि का 0.30%, applies 300 डाउन भुगतान। 25,000 से लेकर राशियों पर लागू होता है।
  • कुल ऋण का 0.28%, कम से कम 1500 रुपये के अधीन, 5 लाख रुपये से अधिक पर लागू होता है, फिर भी 1 करोड़ रुपये से कम।

फेडरल बैंक गोल्ड लोन ओवरड्राफ्ट योजना

फेडरल बैंक एक ओवरड्राफ्ट योजना प्रदान करता है। इसके साथ, ऋण राशि एक ओवरड्राफ्ट सुविधा के रूप में प्रदान की जाती है। यह एक क्रेडिट कार्ड के रूप में कार्य करता है, जहाँ आप अपनी स्वर्ण ऋण राशि को अपनी इच्छा के अनुसार, कभी भी कहीं भी खर्च कर सकते हैं। कुल ऋण राशि की क्रेडिट/ऋण सीमा होगी। फेडरल बैंक गोल्ड लोन ओवरड्राफ्ट सुविधा में, बैंक केवल उस राशि पर ब्याज लेता है जो आप निकालते हैं / उपयोग करते हैं।

साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न: 

Q. मुझे साउथ इंडियन बैंक में प्रति ग्राम कितना गोल्ड लोन मिल सकता है?
साउथ इंडियन बैंक में प्रति ग्राम गोल्ड लोन, सोना गिरवी रखने की गुणवत्ता और सोने के बाजार मूल्य पर निर्भर करता है। बैंक आपके सोने के कुल बाजार मूल्य का लगभग 70% धन देता है।

Q. साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन क्या है?
किसी भी वित्तीय आपातकाल को हल करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक गोल्ड लोन प्राप्त करना है। साउथ इंडियन बैंक अपने ग्राहकों को कम कागजी कार्रवाई के साथ तत्काल वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए ब्याज की प्रतिस्पर्धी दरों पर विभिन्न गोल्ड लोनयोजनाएं प्रदान करता है। अधिकतम 36 महीनों की अवधि के लिए अधिकतम 10 करोड़ की राशि ली जा सकती है।

Q. साउथ इंडियन बैंक में गोल्ड लोन की ब्याज दर क्या है?
साउथ इंडियन बैंक में गोल्ड लोन के लिए ब्याज की दरें प्रति वर्ष 11% से शुरू होती हैं। ये दरें उस ऋण की राशि पर निर्भर करती हैं, जिसे लिया जाना है।

Q. साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन का ऑनलाइन भुगतान कैसे करें?
दक्षिण भारतीय  बैंक आपके गोल्ड लोन के लिए विभिन्न भुगतान विधियां प्रदान करता है। आप इसे मासिक या बुलेट पेमेंट आधार पर कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आज बैंक की नजदीकी शाखा में जाएँ।

Q. साउथ इंडियन बैंक में गोल्ड लोन कैसे लागू करें?
आप गोल्ड बैंक को निकटतम बैंक शाखा में गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं जो गोल्ड लोन सेवा प्रदान करता है। आपको बस एक फॉर्म भरना होगा और आवश्यक दस्तावेजों के साथ जमा करना होगा। आप अपने घर के आराम से डायलबैंक- Dialabank के डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से गोल्ड लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Q. साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन को ऑनलाइन कैसे रिन्यू करें?
आप अपनी ऋण शाखा पर जाकर आसानी से अपने गोल्ड लोन का नवीनीकरण कर सकते हैं। आपके सोने को वर्तमान बाजार कीमतों पर पुनर्निर्मित किया जाएगा और एक छोटे नवीकरण शुल्क लिया जाएगा।
Q. साउथ इंडियन बैंक से गोल्ड लोन कैसे लें?

निकटतम शाखा पर जाकर साउथ इंडियन बैंक से गोल्ड लोन लें। अपना आवेदन जमा करें और अपने सोने का मूल्यांकन करवाएं। आपके द्वारा प्रस्ताव स्वीकार करने के बाद, ऋण राशि आपके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी।

Q. साउथ इंडियन बैंक में गोल्ड लोन क्या है?
साउथ इंडियन बैंक की विभिन्न गोल्ड लोन योजनाएं हैं जिन्हें आप अपनी जरूरत के आधार पर चुन सकते हैं। उनके पास गोल्ड पावर स्कीम, गोल्ड लोन मंथली इंटरेस्ट स्कीम, गोल्ड मैक्स स्कीम, गोल्ड मैक्स प्लस स्कीम, गोल्ड रश स्कीम और स्वर्णनिधि स्कीम हैं। उनमें से प्रत्येक की ब्याज दर, ऋण अवधि और अधिकतम ऋण राशि है।

Q. साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन कैसे प्राप्त करें?
दक्षिण भारतीय  बैंक गोल्ड लोन प्राप्त करना एक सरल और परेशानी मुक्त प्रक्रिया है। आवेदन प्रक्रिया न्यूनतम कागजी कार्रवाई के साथ सरल है और आप बैंक की निकटतम शाखा में जाकर अपनी निधियों की तत्काल आवश्यकता को पूरा करने के लिए ऋण का त्वरित वितरण करते हैं।

Q. साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन स्टेटस कैसे चेक करें?
आप व्यक्तिगत रूप से या ग्राहक सेवा नंबर के माध्यम से बैंक शाखा से संपर्क करके अपने गोल्ड लोन की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

Q. साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन कैसे बंद करें?
बैंक द्वारा पूरी तरह से भुगतान किए जाने के कारण आप अपना गोल्ड लोन बंद कर सकते हैं। आपका गिरवी रखा सोना तब जारी किया जाएगा और बैंक द्वारा आपको वापस कर दिया जाएगा। आपने जिस गोल्ड लोन स्कीम का विकल्प चुना है, उसके आधार पर आप पुनर्भुगतान विकल्प चुन सकते हैं।

Q. साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन का नवीनीकरण कैसे करें?
आपके साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन के नवीनीकरण के लिए आवेदक को ऋण संबंधी सभी दस्तावेजों के साथ शाखा का दौरा करना होगा। वहां, सोने को नवीनतम कीमतों पर वापस लाया जाएगा और ऋण के लिए नई शर्तें तय की जाएंगी जिसके बाद नवीनीकरण किया जाता है। अगर कोई दक्षिण भारतीय  बैंक के गोल्ड लोन को डिफॉल्ट करता है तो क्या होगा? यदि कोई गोल्ड लोन की अदायगी में चूक करता है, तो बैंक गलती के लिए शुल्क लेता है और राशि की वसूली के लिए आपके सोने की नीलामी भी कर सकता है।

Q. साउथ इंडियन बैंक गोल्ड लोन की कितनी शाखाएं हैं?
दक्षिण भारतीय  बैंक लिमिटेड एक प्रमुख निजी क्षेत्र का बैंक है जिसका मुख्यालय केरल के त्रिशूर में है। भारत में 27 राज्यों और 3 केंद्र शासित प्रदेशों में इसकी 970 शाखाएँ हैं।       

Table of Contents

Menu